Development of the next generation MIUI 12 ROM has begun internally.

 MIUI 12 ROM

अगली पीढ़ी के MIUI 12 ROM का विकास आंतरिक रूप से शुरू हो गया है।  कंपनी ने इस साल के अंत में उम्मीद की कि रोलआउट के साथ MIUI 12 मॉनीकर को फिर से आधिकारिक तौर पर पुष्टि की जाएगी।  नवीनतम पुनरावृत्ति, MIUI 11 सितंबर 2019 में जारी किया गया था। हम उम्मीद नहीं करते हैं कि MIUI किसी भी पहले आएगा, लेकिन यह उस दर से जा सकता है जिस पर हाल के दिनों में ROM का विवरण दिखाई दिया है।  हालाँकि Xiaomi को आधिकारिक तौर पर उन विशेषताओं को प्रकट करना बाकी है जो MIUI 12 टेबल पर लाएगी, Mi समुदाय पर एक मॉड ने कुछ अपेक्षित सुविधाओं को साझा किया है जो कि कस्टम रोम पर होने की अत्यधिक संभावना है।

 एनिमेशन और नेविगेशन बार


 आगामी रॉम में एक बहुत बेहतर एनीमेशन और नेविगेशन बार के साथ आने की उम्मीद है।  MIUI 11 ROM पर वर्तमान नेविगेशन और एनीमेशन बार बिल्कुल भी खराब नहीं हैं, लेकिन हम संभवतः कुछ सुधार और शायद नई सुविधाएँ देख रहे हैं।

मल्टी-टास्किंग एनीमेशन


 ऊपर दिखाए गए एनिमेशन के अलावा, कई एनिमेशन हैं जैसे कि ओपन-स्क्रीन एनिमेशन जो MIUI 11 बंद बीटा संस्करण पर भी लागू किए गए थे।  हालांकि सही नहीं है, उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार वास्तव में पुराने संस्करण की तुलना में बहुत बेहतर है।  कहा जाता है कि मल्टी-टास्क एनिमेशन 90Hz रिफ्रेश रेट के अनुकूल है।  इसका कूल लुक भी है और चयन करना आसान है।
नई पृष्ठभूमि शैली

 MIUI 11 की रिलीज के बाद डिस्प्ले रिफ्रेश रेट में निरंतर वृद्धि के साथ, ऐसे उपयोगकर्ता हैं जो Xiaomi को अपने कस्टम ROM की पृष्ठभूमि शैली में बदलाव को देखना चाहते हैं।
कहा जाता है कि MIUI विकास टीम ने Mi समुदाय पर प्रतिक्रिया के रूप में प्राप्त सुझावों को स्वीकार कर लिया है और नए समाधानों पर विचार कर रही है। हालाँकि, पृष्ठभूमि शैली को बदलना एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट माना जाता है और कई कारकों पर विचार किया जाना चाहिए। इस प्रकार, इस तरह के परिवर्तन एक प्रमुख संस्करण अद्यतन के साथ आ सकते हैं लेकिन यह MIUI 12 पर होने के लिए बहुत निश्चित नहीं है।

कैमरा UI संशोधन


 MIUI की कैमरा टीम के एक सदस्य ने Weibo पर संकेत दिया है कि कैमरा UI संशोधित किया जा सकता है।  एक ऐसे युग में जहां कैमरा लेंस मॉड्यूल लगातार बढ़ जाते हैं, मूल कैमरा UI का उपयोग करने से ऑपरेशन अधिक से अधिक जटिल दिखाई देगा।  एक अच्छा कैमरा UI जरूरी है।

विज्ञापन सेवा अनुकूलन


 Adverts एक बात है MIUI के प्रशंसक बहुत ज्यादा हैं और Xiaomi ने ROM पर विज्ञापनों को कम करने का वादा किया है। MIUI 11 में वे अनुकूलन शामिल हैं जो विज्ञापनों को कम करते हैं लेकिन अभी भी सिस्टम के विज्ञापन हैं जो अवरोधक हैं। Xiaomi को संभवतः pop-ups के बजाय MIUI 12 के साथ सिस्टम पर विज्ञापनों को एकीकृत करने का एक तरीका मिल सकता है। फिर से, हमें यकीन नहीं है कि इस संबंध में कुछ भी किया जाएगा क्योंकि कंपनी पूरी तरह से विज्ञापन नहीं निकाल सकती है क्योंकि यह उनके राजस्व स्रोतों में से एक है।

 उन्नत गोपनीयता प्रबंधन तंत्र


 Android की गोपनीयता हमेशा iOS उपयोगकर्ताओं द्वारा धूमिल की गई है। हालांकि, एक नया गोपनीयता प्रबंधन तंत्र लॉन्च किया गया है और आधिकारिक तौर पर MII 12 पर जारी किया जाएगा। बीटा ROM पर गोपनीयता प्रबंधन में, सॉफ़्टवेयर के अधिकार प्रबंधन को और कड़ा किया गया है, और अधिक स्वायत्तता उपयोगकर्ताओं के हाथों में है।

नई अधिसूचना फ़िल्टरिंग तंत्र


 MIUI ने लंबे समय से अधिक से अधिक सॉफ़्टवेयर सूचनाओं को प्रबंधित करने के लिए अलग-अलग तरीकों के साथ प्रयोग किया है, लेकिन आज अधिक से अधिक पुश के सामने, यह अक्षम लगता है। Xiaomi एक सूचना बॉक्स तंत्र को देख सकता है
MIUI बुद्धिमानी से सूचनाओं को समूहित करेगा और उन्हें एक बॉक्स में एकत्रित करेगा ताकि सूचनाएं आपके फोन की स्क्रीन पर न भर सकें। आंतरिक परीक्षण से प्राप्त पूर्वावलोकन से पता चलता है कि नया तंत्र सूचनाओं को अधिक उपयोगी बनाता है, लेकिन इसमें खामियां भी हैं। MIUI 12 को अधिक बेहतर पुश नोटिफिकेशन मैनेजमेंट सिस्टम मिल सकता है।

 जैसा कि पहले कहा गया है, ये संभावनाएं हैं जिन्हें हम MIUI 12 पर देख सकते हैं, लेकिन सभी को जहाज पर अपना रास्ता नहीं मिल सकता है। हालाँकि Xiaomi एंड्रॉइड 11 के साथ नया ROM लॉन्च करने की संभावना नहीं है, लेकिन संभवतः इसे Google के अगले-जीन एंड्रॉइड वर्जन पर कई सुविधाएँ मिल सकती हैं। अभी के लिए, हम नहीं जानते कि वे कौन सी सुविधाएँ होंगी।

Post a Comment

0 Comments